पांचों नमाजों की नियत | Pancho Namazon ki Niyat sikhe ek hi Post Me

0

 

पांचों नमाजों की नियत | Pancho Namazon ki Niyat sikhe ek hi Post Me

 पांचों नमाजों की नियत  (Pancho Namazon ki Niyat) आपको इस पोस्ट में बहुत 

आसानी और सिम्पल तरीके से बताया गया है ताकि आपको एक ही पोस्ट से पूरी नमाज़ की नियत 

याद हो जाए । इंशा अल्लाह 


फ़ज्र नमाज़ की नियत 

Fajar Namaz ki niyat
नमाज़ ए फ़ज्र की 2 रकअत सुन्नत 
नीयत की मैंने 2 रकअत नमाज़ फ़ज्र की सुन्नत रसूल पाक के वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए फ़ज्र की 2 रकअत फ़र्ज़  
नीयत की मैंने 2 रकअत नमाज़ फ़ज्र की फ़र्ज़  वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर !

ज़ोहर नमाज़ की नियत 

Zohar Namaz ki niyat 

नमाज़ ए ज़ोहर की 4 रकअत सुन्नत 
नीयत की मैंने 4 रकअत नमाज़ ज़ोहर की सुन्नत रसूल पाक के वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर !
नमाज़ ए ज़ोहर की 4  रकअत फ़र्ज़
 नीयत की मैंने 4 रकअत नमाज़ ज़ोहर की फ़र्ज़ वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए ज़ोहर की 2 रकअत सुन्नत  
नीयत की मैंने 2 रकअत नमाज़ ज़ोहर की सुन्नत रसूल पाक के वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए ज़ोहर की 2 रकअत नफ़ल 
नीयत की मैंने 2 रकअत नमाज़ नफ़ल वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 

अस्र नमाज़ की नियत 

Asar Namaz ki niyat 
नमाज़ ए अस्र की 4 रकअत सुन्नत 
नीयत की मैंने 4 रकअत नमाज़ अस्र  की सुन्नत रसूल पाक के वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए अस्र की 4  रकअत फ़र्ज़
 नीयत की मैंने 4 रकअत नमाज़ अस्र की फ़र्ज़  वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 

मग़रिब नमाज़ की नियत 

Magrib Namaz ki niyat
नमाज़ ए मगरिब की 3  रकअत फ़र्ज़ 
नीयत की मैंने 3 रकअत नमाज़ मगरिब की फ़र्ज़  वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए मगरिब की 2 रकअत सुन्नत
 नीयत की मैंने दो 2 रकअत नमाज़ फ़ज्र की सुन्नत रसूल पाक के वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए मगरिब की 2 रकअत नफ़ल 
नीयत की मैंने 2 रकअत नमाज़ नफ़ल  वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर !

ईशा नमाज़ की नियत 

Isha Namaz ki niyat 
नमाज़ ए ईशा  की 4  रकअत सुन्नत
 नीयत की मैंने 4 रकअत नमाज़ ईशा  की सुन्नत रसूल पाक के वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर !
नमाज़ ए ईशा की 4  रकअत फ़र्ज़ 
नीयत की मैंने 4  रकअत नमाज़ ईशा की फ़र्ज़  वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए ईशा की 2 रकअत सुन्नत 
नीयत की मैंने दो रकअत नमाज़ ईशा की सुन्नत रसूल पाक के वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए ईशा की 2 रकअत नफ़ल 
नीयत की मैंने 2 रकअत नमाज़ नफ़ल वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर !
नमाज़ ए ईशा की 3 रकअत वित्र
 नीयत की मैंने 3 रकअत नमाज़ वित्र की वाजिब वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए ईशा की 2 रकअत नफ़ल 
नीयत की मैंने 2 रकअत नमाज़ नफ़ल  वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 

जुमा नमाज़ की नियत

Juma Namaz ki niyat  

नमाज़ ए जुमा की 4  रकअत सुन्नत 
नीयत की मैंने 4 रकअत नमाज़ जुमा की सुन्नत रसूल पाक के वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर !
नमाज़ ए जुमा की 2 रकअत फ़र्ज़
 नीयत की मैंने 2 रकअत नमाज़ जुमा फ़र्ज़ वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए जुमा की 4  रकअत सुन्नत 
नीयत की मैंने 4 रकअत नमाज़ जुमा की सुन्नत रसूल पाक के वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर !
नमाज़ ए जुमा की 2 रकअत सुन्नत
 नीयत की मैंने 2 रकअत नमाज़ जुमा की सुन्नत रसूल पाक के वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
नमाज़ ए जुमा की 2 रकअत नफ़ल
 नीयत की मैंने 2 रकअत नमाज़ नफ़ल वास्ते अल्लाह तआला के रुख मेरा काअबा शरीफ की तरफ अल्लाहु अकबर ! 
उम्मीद करता हूं कि आपको पांचों नमाजों की नियत खूब अछे तरीके से मालूम हुआ होगा और मैं दिल उम्मीद करता की आप ये पोस्ट आपको  पसंद आई होगी  तो पसंद आने की सूरत में इस पोस्ट को अपने दोस्तों में और अपने अजीज भाइयों में शेयर करें मिलते हैं आपसे फिर किसी प्यारी पोस्ट के साथ तब तक

अल्लाह हाफ़िज़


हमारे वेबसाइट पर आने के लिए शुक्रिया ! 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top